Valentines-Day-2021.

Valentine Week, 2021 Started with Rose Day

  Valentine Week, 2021 Started with Rose Day  

फरवरी, स्नेह और ढेर सारा प्यार का महीना है। Valentine Week, 2021 दुनिया भर के लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ उच्च गुणवत्ता वाले समय बिताने के लिए उत्साहित हैं। हालांकि वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को पड़ता है, लेकिन स्नेह का उत्सव हर हफ्ते पहले शुरू होता है।

Valentine Week में अच्छी तरह से 7 फरवरी से 14 फरबरी वेलेंटाइन सप्ताह के प्राथमिक दिन के लिए जाना जाता है गुलाब दिवस है, जो डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे सुझाएँ द्वारा और पिछले वेलेंटाइंस डे पर अपनाया जाता है।

प्यार हवायो के तरह रोमांस से भरा यह फरवरी यहीं ह। रोमांस के भीतर उत्सव, फरवरी शायद सबसे रोमांचकारी और रोमांटिक महीने प्रतीत होता है। वेलेंटाइन डे का जश्न रोज़ डे से ही शुरू होता है, जो सालाना 7 फरवरी को होता है।

“प्यार एक गुलाब की तरह है। जब दो वक्तियो जीवनकालों के बीच मैं अपनी खुसबू के तरह होता है।” इस प्रकार, प्रेम और गुलाब एक दूसरे के लिए अलंकारिक रूप से पर्याय बन गए हैं। कुछ भी नहीं गुलाब की तुलना में अमीर भावनाओं की अभिव्यक्ति प्रतीत होता है। फूल मिठास और इत्र है कि प्यार निकलता है। इसलिए, यह केवल दुर्घटना से नहीं है, जो कि प्यार सप्ताह का आधिकारिक अग्रदूत है, अर्थात, वेलेंटाइन सप्ताह।

Valentine's Day 2021

परंपरागत रूप से बात करते हुए, यह विक्टोरियन लोग थे जिन्होंने गुलाब के आदान-प्रदान की परंपरा का अभ्यास किया, क्योंकि स्नेह का टोकन ताकि भावनाओं को व्यक्त किया जा सके जो केवल वाक्यांशों के साथ व्यक्त नहीं किया जा सकता है। इसके बाद, गुलाब स्नेह और उत्सुकता का प्रतीक बन गया।

इसके अतिरिक्त यह कहा जाता है कि क्लियोपेट्रा और एंटनी गुलाबों के साथ बिखरे हुए एक कमरे में थ। रोमनों के लिए, गुलाब स्नेह की पवित्रता का प्रतीक है। यह एक कामोद्दीपक के बारे में सोचा है।

खुशी, भव्यता, खुशी, वर्ग और अकथनीय प्रेम को जगाने के लिए गुलाब का महत्व इसकी आंतरिक उच्च गुणवत्ता में निहित है। गुलाब ताजगी, और मासूमियत, स्नेह और गर्मी का प्रतीक है। इस नाजुक फूल के माध्यम से व्यक्ति भावनाओं को गहराई से बता सकता है।

रोज डे सभी प्रेमियों के लिए अपने प्रिय को स्नेह के साथ स्नान करने का मौका है। अधिक बार नहीं, आपके द्वारा दिए गए गुलाब की विविधता और आपके द्वारा चुने गए गुलाब के रंग का उपयोग आपकी भावनाओं को बोलने के लिए किया जा सकता है। कई प्रकार के प्रेम संबंधों की तरह, गुलाब के कई गुण एक विशिष्ट अर्थ का संकेत देते हैं।

Red Roses का मतलब है कि आप जिसे प्यार करते हैं, वह आपके जीवन का सच्चा वेलेंटाइन है, और यह कहने के लिए सबसे बड़ी रणनीति है कि ‘मैं आपको पसंद करता हूं। Pink Rose  प्रशंसा, कृतज्ञता और आनंद का संकेत देता है। Yellow Rose  दोस्ती के लिए माना जाता है, जबकि White Rose  पवित्रता और पवित्रता का प्रतीक है, इसलिए शादियों और अंतिम संस्कारों में मुख्य रूप से उपयोग किया जाता है। Peach Roses, शील और प्रशंसा के प्राथमिक ब्लश का प्रतीक है,  Orange Roses तीव्र आर्दोर का प्रतीक है, जिससे आप प्यार करते हैं।

रंगों के अलावा, गुलाब की विविधता अतिरिक्त रूप से बहुत कुछ बताती है। अब, यदि आप यह बताना चाहते हैं कि आप एक गुप्त प्रशंसक हैं, तो 13 गुलाब लेने चाहिए। 11 दर्शाता है कि आप प्यार में गहराई से हैं। किसी को धन्यवाद देने के लिए, आप 1 गुलाब को पुरस्कृत कर सकते हैं और शादी का सुझाव दे सकते हैं, दो प्रवेशित गुलाब (गुलाबी और सफेद) के लिए जा सकते हैं।

तो, आगे बढ़ें और एक अच्छा समय प्यार करें जो आप इस रोज डे के लिए चाहते हैं!

Valentine Week, 2021 started with Rose Day
Valentine week listing 2021 is well known from February 7 to February 14.    

07th February, 2021

Sunday

Rose Day

08th February, 2021

Monday

Propose Day

09th February, 2021

Tuesday

Chocolate Day

10th February, 2021

Wednesday

Teddy Day

11th February, 2021

Thursday

Promise Day

12th February, 2021

Friday

Hug Day

13th February,2021

Saturday

Kiss Day

14th February, 2021

Sunday 

Valentine’s Day

  7 फरवरी रोज़ डे  
वेलेंटाइन सप्ताह का पहला दिन रोज डे है जो हर साल 7 फरवरी को मनाया जाता है। यह केवल एक दिन नहीं है जो केवल लव बर्ड्स के लिए है, आप अपने दोस्तों, सबसे अच्छे दोस्तों या करीबी परिवार के सदस्यों को गुलाब भी दे सकते हैं।
________________________________________
  8 फरवरी प्रपोज डे  
7-14 फरवरी से शुरू होने वाले वेलेंटाइन वीक में प्रपोज डे दूसरा दिन है। प्रपोज डे हर साल 8 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन बड़ी संख्या में युवा अपनी प्रेमिका, प्रेमी, रिश्तेदार और दोस्त को प्रपोज करने के लिए गुलाब देते हैं।
________________________________________
  9 फरवरी चॉकलेट डे  
चॉकलेट डे वैलेंटाइन सप्ताह का तीसरा दिन है। यह 9 फरवरी को मनाया जाता है। चॉकलेट के दिन युवा प्रेमी एक-दूसरे को प्यार के प्रतीक के रूप में दिल के आकार की चॉकलेट देते हैं।
________________________________________
  10 फरवरी टेडी डे  
टेडी डे वैलेंटाइन वीक लिस्ट में 4 वां दिन है। यह 10 फरवरी को मनाया जाता है। टेडी बियर बच्चों के साथ-साथ लड़कियों के लिए भी बहुत पसंद किया जाता है। लड़कियों को प्यार होता है जब उन्हें टेडी गिफ्ट किया जाता है।
________________________________________
  11 फरवरी वादा दिवस  
हर साल 11 फरवरी को प्रॉमिस डे और वैलेंटाइन वीक लिस्ट में 5 वां दिन मनाया जाता है। गुलाब दिन, टेडी डे, चॉकलेट डे के बाद, प्रपोज डे वादा दिन आता है। आपके साथी से एक वादा किया जाता है कि वह कभी भी किसी भी शर्त पर आपका पक्ष नहीं लेगा।
________________________________________
  12 फरवरी हग डे  
हग डे हर साल 12 वें दिन होता है। जो एक भाग वैलेंटाइन सप्ताह सूची है। एक और हग डे दिन है जो कुछ देशों में राष्ट्रीय हग डे है। गले लगना बहुत ही प्यार भरा इशारा है। गले लगाने के दिन हर एक स्पष्ट रूप से गले लगाते हैं।
________________________________________
  13 फरवरी (किश )चुंबन दिवस   

चुंबन दिन वेलेंटाइन सप्ताह सूची के 6 दिन है। यह वैलेंटाइन सप्ताह के अंत की ओर है। इस दिन पर युवाओं लोग अपने प्रियजन या क्रश चुंबन। चुंबन किसी भी रिश्ते में यह बंधन को मजबूत बनाता है का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस दिन को पूरे विश्व में मनाया जाता है।
________________________________________
  14 फरवरी वेलेंटाइन डे  
14 फरवरी को वेलेंटाइन डे, सप्ताह की महत्वपूर्ण घटना है। इस दिन जोड़े ओ डिनर या फिल्मों में जाकर जश्न मनाते हैं और अपना दिन बहुत अच्छे से बिता सकते हैं।
________________________________________

   Valentine's Day 2021

प्यार एक गुलाब की तरह है।
जोकि दो वक्तियो के जीवनकालों,
के बीच मैं अपनी खुसबू के तरह होता है।”

Happy Rose Day !!!

Rose Day

“मेरी दीवानगी की कोई हद नहीं,
तेरी सूरत के सिवा मुझे कुछ याद नहीं,
मैं गुलाब हूँ तेरे गुलशन का,
तेरे सिवाए मुझपर किसी का हक्क नहीं.”
Happy Rose Day !!!

Rose Day

हर रात गुजरती है बस यही सोचकर,
कभी तो हमारा भी उन्हें इंतजार होगा,
गुलिस्तां में बैठेंगे हाथों में हाथ लिए,
जब कभी उन्हें भी हम पर ऐतबार होगा।
Happy Rose Day !!!

 >>>oo.oo<<<

इन पोस्ट्स को भी ज़रूर पढ़ें, आप को जरूर पसंद आये हम या उम्मीद करते है :

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *