10 Lines on Bappi Lahiri

10 Lines on Bappi Lahiri

आज हम आप के लिए 10 Lines on Bappi Lahiri लेकर आये है। बप्पी लहरी का पूरा नाम “बप्पी अपरेश लाहिरी” था। बप्पी दा का जन्म 17 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था और फिर वह 16 फरवरी 2022 को हम सब को अपनी सुनहरी यादों के सहारे छोड़ के चले गए। वह बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और संगीतकार थे। बप्पी अपरेश लाहिरी एक भारतीय संगीत के महान गायक, संगीतकार और रिकॉर्ड निर्माता भी थे।

वह हमेशा ऊर्जा और जोश से भरे रहने वाले संगीत आइकन सिनेमा उद्योग में भारत के सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक थे। बप्पी लहरी जी संगीत के साथ साथ अपने “सोने के गहनों” से प्यार के लिए भी प्रसिद्ध थे। एक पुराने इंटरव्यू में बप्पी दा ने खुलासा किया कि उनके लिए “सोना लकी है”

You can Read : 10 Lines on Lata Mangeshkar

10 Lines on Bappi Lahiri

Essay Writing

10 Lines on Bappi Lahiri

  1. बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और संगीतकार बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) का 16 फरवरी 2022 (मंगलवार) को मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में निधन हो गया। वो 69 साल के थे। वह हम सब को अपनी सुनहरी यादों के सहारे छोड़ के चले गए।
  2. बताया जा रहा है कि बप्पी लहिरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। पिछले साल बप्पी दा को कोरोना वायरस भी हुआ था।
  3. क्रिटी केयर अस्पताल के डॉक्टर दीपक नामजोशी ने बताया कि बप्पी दा पिछले एक महीने से बीमार चल रहे थे. उनके फेफड़ों में खराबी आ गई थी.
  4. डॉक्टर ने बताया कि ’18 दिन आईसीयू में रहने के बाद जब सब पैरामीटर नॉर्मल हो गए तब सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया था. लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत फिर से खराब हो गई. उन्हें अस्पताल लाया गया लेकिन रात 11 बजे के करीब उनका निधन हो गया.’ डॉक्टर ने बताया कि बप्पी दा को कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं. मंगलवार की रात को उनका निधन OSA (obstructive sleep apnea) से हो गया.
  5. 1980 और 90 के दशक में भारत में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने में बप्पी का अहम योगदान था।
  6. बप्पी दा का जन्म 17 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था। बप्पी लहरी ने अपने अलग अंदाज की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई थी।
  7. लोगों के बीच उनकी पहचान एक ऐसे संगीतकार की है, जो हमेशा सोने के आभूषणों से लदे रहते हैं।
  8. उन्होंने अपने सफर के दौरान कई हिट सॉन्ग गाए हैं।बप्पी लहिरी को बॉलीवुड का पहला रॉक स्टार सिंगर भी कहा जाता है।
  9. भारत में डिस्को बीट्स और पॉप म्यूजिक की शुरुआत करने वाला माना जाता है. आई एम अ डिस्को डांसर, यार बिना चैन कहां रे, तम्मा- तम्मा जैसे गाने उनके मशहूर गाने हैं.
  10. उनके दो संतान हैं। बप्पी लहरी 1980 और 1990 के दशक में वर्दत, डिस्को डांसर, नमक हलाल, शराबी, डांस डांस, कमांडो, साहेब, गैंग लीडर, सैलाब जैसे फिल्मी साउंडट्रैक के साथ लोकप्रिय हुए थे।
  11. उनका आखिरी बॉलीवुड गाना ‘भंकस’ 2020 की फिल्म ‘बागी 3’ के लिए था।
  12. बिग बॉस 15 में आखिरी बार स्क्रीन पर नजर आए थे।

Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपको 10 Lines on Bappi Lahiri  निबंध के माध्यम से “Bappi Aparesh Lahiri”  से जुडी कुछ जरुरी जानकारी हमने इस पोस्ट के जरिये आप तक पहुंच रहे है। हमे उम्मीद है के आप को “बप्पी दा”  पर दी गई जानकारी आप लोगों को अच्छी लगी होगी। अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कीजिए और Please Social में इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करके, ताकि इसका लाभ अधिक से अधिक लोगों ताकि पहुंच सके।

5/5 - (2 votes)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top